टीम इंडिया का सरेन्डर, पारी और 159 रन से हार

लंदन 12 अगस्तः

जैसी की संभावना व्यक्त की जा रही थी। वही हुआ। भारतीय टीम को पारी की हार का सामना करना पड़ा। भारतीय बल्लेबाज कोई संघर्ष नहीं कर पाये। उन्हांेने पूरी तरह सरेन्डर कर दिया। इंग्लैंड ने टीम इंडिया को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 159 रनों से मात दे दी है.

मेजबान टीम ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 35.2 ओवर में 107 रन पर ढेर हो गई. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 289 रन की बढ़त हासिल की.

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने फिर सरेंडर किया और पूरी टीम के 130 स्कोर पर ऑलआउट हो गई. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 48 गेंदों पर पांच चैकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 33 रन बनाए. इसके अलावा हार्दिक पंड्या ने 26, कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 17-17 तथा अजिंक्य रहाणे ने 13 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन (23 रन पर 4 विकेट) और स्टुअर्ट ब्रॉड (44 रन पर 4 विकेट) ने बेहतरीन गेंदबाजी की. एंडरसन और ब्रॉड के अलावा क्रिस वोक्स ने 24 रन पर दो विकेट लिए.

 

You may also like...