टल गया विश्व युद्ध का खतरा, किम औऱ ट्रम्प मिले

नई दिल्ली 12 जु । सिंगापुर के सेंटोसा में आज विश्व के दो बड़े नेताओं की मुलाक़ात के बाद मन जा रहा कि विश्व युद्ध का खतरा  टल गया?

सेंटोसा में अमेरिकी प्रेजिडेंट ट्रम्प ओर उत्तर कोरिया के किम जोंग के  करीब 90 मिंट तक मुलाकात हुई। दोनों ने एक दूसरे को गले लगया।

बैठक के बाद ट्रम्प बोले कि मुलक्स्ट उम्मीद से बेहतर रही। किम जोंग ने कहा कि आने  वाले दिनों में  दुनिया बड़े बदलाव देखेगी।

दोनों नेताओं  की दोस्ती का अंदाजा इसी बात से4 लगया जा सकता है कि व्हाईट हाउस ने किम  को अमेरिका आने का नियोता तक दे दिया।

उत्तर कोरिया के सुप्रीम कमांडर किम जोंग पहले पहुंचे, करीब 3 मिनट के अंतर पर ट्रंप भी गाड़ी से उतरकर रिजार्ट के अंदर पहुंच गए. दोनों की एक साथ पहली तस्वीर तब सामने आई जब ट्रंप और किम रेड कारपेट पर एक साथ खड़े हुए और पहली बार एक दूसरे के सामने थे.

दोनों ने गर्मजोशी से हाथ मिलाया, दो महीने पहले तक ये तस्वीर कहीं से भी मुमकिन नहीं लग रही थी, लेकिन आज हकीकत बन गई. हाथ मिलाने के बाद ट्रंप और किम टहलते हुए आई रिजॉर्ट के गलियारे से होते हुए मीडिया सेंटर तक पहुंचे और दुनियाभर के मीडिया के सामने इस मुलाकात को लेकर अपनी-अपनी राय  रखी।

You may also like...